BNMU News

BNMU अनशन : कुलपति को विदेश शिफ्ट करने की बात

आनंद कुमार
कोसी टाइम्स @ मधेपुरा.

वर्षों से सो रहे कोसी सीमांचल के लोगों को मधेपुरा का बीएन मंडल विश्वविद्यालय अब जगा रहा है। ग्यारह दिनों से संयुक्त छात्र संगठन के बैनर तले मंडल विवि की लेटलतीफी व लालफीताशाही के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे एनएसयूआई के मनीष कुमार व एआईएसएफ के हर्ष वर्धन सिंह राठैड़ के आंदोलन को अब आम लोगों के साथ साथ नेताओं का भी समर्थन मिलने लगा है। आज अनशनकारी छात्रों से मिलने छातापुर के बीजेपी विधायक सह मंडल विश्वविद्यालय के सिंडीकेट सदस्य नीरज कुमार बबलू ,सहरसा के पूर्व विधायक संजीव झा के साथ साथ एनडीए के अन्य नेतागण भी पहुंचे।

बीएन मंडल विश्वविद्यालय अपने स्थापना काल से ही विवादों के साये में जकड़ा हुआ है। मनीष कुमार और हर्ष वर्धन सिंह राठौड़ एक अगस्त से ही एकेडमिक कैलेंडर लागू करवाने, बी.एड.परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी ,छात्राओं को गर्ल्स हाॅस्टल की सुविधा समेत विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में आमरण कर रहे हैं ,पर अक्सर विदेश दौरे की बात कह कर विश्वविद्यालय से गायब रहनेवाले बीएन मंडल विवि के कुलपति डॉ. विनोद कुमार के द्वारा अभी तक अनशन पर बैठे छात्रों की सुधि नहीं लेने से आमजनों में भी विवि प्रशासन के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है ।

आज विश्वविद्यालय परिसर में भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि छात्रों की सभी मांगें जायज हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन को अविलम्ब इनकी मांगों को मानते हुए अनशन समाप्त करवाने को आगे आना चाहिए।कुलपति के विदेश में रहने की बात पर उन्होंने कहा कि मुझे सिंडिकेट में होने का मौका मिला है पर तब से वीसी विदेश ही घूम रहे हैं ,उन्हें कोसी सीमांचल के बच्चों और विश्वविद्यालय की चिंता नहीं है। वीसी का ये रवैया असहनीय है ,विदेश जाने वाले वीसी को विदेश में ही शिफ्ट कर देनी चाहिए। कहीं विदेश मंत्रालय में इनकी प्रतिनियुक्ति हो जाय वही बेहतर है। उन्होंने कहा कि हम राज्यपाल से मिलकर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत करायेंगे। हमारी पूरे सहानुभूति इन छात्रों के साथ है।

Read full news article at : http://www.kositimes.com/22813-bnmu-aamran-anshan-on-eleventh-day.html

Tags

Related Articles

Back to top button
Close